logo

NDA की बैठक समाप्त, आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी  

modi05.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

नई सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में हो रही NDA की बैठक समाप्त हो चुकी है और पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति दौपदी से मिलकर आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। गौरतलब है कि जनता ने इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं दिया है। पिछले 2 बार से सरकार चला रही बीजेपी को इस बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला। कल आये परिणाम के मुताबिक बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं। मतलब 2019 में मिली सीटों से ये 63 कम है। अब बीजेपी को सरकार बनाने के NDA में शामिल दूसरे दलों पर निर्भर होना होगा। बीजेपी कार्यालय के बाहर जब पीएम मोदी भाषण देने आए तो वहां भी NDA को बधाई की बात लिखी हुई थी। दूसरे शब्दों में एक बार फिर से क्षेत्रीय पार्टियां सत्ता में भागीदार बनेंगी। 

एनडीए के पास है जरूरी बहुमत 
18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे अब स्पष्ट हो गये हैं। एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन बीजेपी अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करने में नाकाम रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आ गया है। पीएम मोदी ने इसे भारत के इतिहास का अभूतपूर्व पल बताते हुए देश की जनता का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तकरीबन 1.5 लाख वोटों के अंतर से जीते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। 


1962 के बाद केंद्र में आने वाली तीसरी सरकार 

परिणामों के आने के बाद पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, 1962 के बाद पहली बार कोई केंद्र सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार सत्ता में वापस आई है। पीएम मोदी ने कहा, राज्यों में जहां भी विधानसभा के चुनाव हुए, वहां पर NDA को भव्य विजय मिली है। चाहे वो अरुणाचल प्रदेश हो, आंध्र प्रदेश हो, ओडिशा हो या फिर सिक्किम। कहा बीजेपी की लोकप्रियता में कमी नहीं आयी है। फिर भी हम आकलन करेंगे कि हमारी सीटें कम कैसे हो गयीं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - GovernmentNDAnarendra modibjp